Mon, September 21, 2020 - Sun, September 27, 2020

साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर आपके नवम, दशम, एकादश और द्वादश भाव में होगा। वहीं बुध देव आपके नवम भाव में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव जब आपके नवम भाव में रहेंगे तो आपकी धार्मिक और आध्यात्मिक विषयों को जानने की रुचि बढ़ सकती है। आप आध्यात्मिक विषयों को पढ़कर योग ध्यान आदि का अभ्यास भी इस दौरान कर सकते हैं। इसके साथ ही पारिवारिक जीवन में भी संतुलन बना रहेगा हालांकि पिता के साथ बातचीत के दौरान आपको शब्दों का इस्तेमाल बहुत संभलकर करने की जरूरत है। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र देव आपके दशम भाव में गोचर कर जाएंगे इस भाव को कर्म भाव भी कहा जाता है। इस भाव में चंद्रमा की स्थिति से आप में सक्रियता बढ़ेगी जिससे आप कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाने में सक्षम होंगे। आपके काम को देखकर आपके उच्च अधिकारी प्रभावित हो सकते हैं और आपको कोई महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी सौंप सकते हैं। सप्ताह के अगले चरण में चंद्रमा का गोचर आपके एकादश भाव में होने से आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आपके बड़े भाई बहनों में से किसी की सलाह आपको अच्छा मुनाफ़ा दिला सकती है। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र देव आपके द्वादश भाव में गोचर कर जाएंगे यह हानि का भाव कहलाता है, इसलिए इस दौरान आपको थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। छोटी-छोटी बातों को लेकर प्रतिक्रिया देने से आपको बचना होगा नहीं तो मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। जो जातक कारोबार करते हैं उन्हें अपने अधीनस्थ काम करने वाले लोगों को खुश करने की कोशिश करनी चाहिए और उनकी ज़रूरतों का भी ख्याल रखना चाहिए। बुध देव का गोचर आपके नवम भाव में होने से आपको अच्छे फल मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में अच्छे बदलाव आएँगे। यदि त्वचा से संबंधी कोई बीमारी थी तो उसमें भी आराम मिल सकता है। जो जातक अब तक बेरोजगार हैं उन्हें भाग्य का साथ मिलेगा और मनचाही नौकरी मिल सकती है।

राहु आपके चौथे भाव में होगा और केतु आपके दशम भाव से गोचर करेगा। माँ के स्वास्थ्य का इस दौरान विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है, अन्यथा उन्हें कोई परेशानी हो सकती है। इसके अलावा, परिवार के सदस्यों के साथ कुछ झगड़े हो सकते हैं, जो घर में माहौल को खराब कर सकते हैं।


उपाय- असत्य कहने से बचेंगे तो कई काम सफल होंगे।
भाग्य-स्टार: 4/5

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं वो अपने कामकाज में इस सप्ताह इतने व्यस्त हो सकते हैं कि लवमेट को समय दे पाना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में आपको कम से कम अपने लवमेट से फोन पर बातचीत करनी चाहिए और अपनी स्थिति के बारे में अवगत करवाना चाहिए। इस राशि के जो जातक विवाहित हैं वो अपने जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करेंगे और उन्हें प्रसन्न करने के लिए खुद में सकारात्मक बदलाव लाएंगे।