Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके दूसरे भाव में रहेगा, जिसे धन भाव भी कहा जाता है। इस वजह से आपको धन प्राप्ति के योग बनेंगे और आपके कुटुंब में बृहस्पति की दृष्टि दूसरे भाव पर होने के कारण कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। घर में रिश्तेदारों का आना जाना होगा जिससे परिवार में उत्साह कोई जैसे वातावरण रहेगा और सभी प्रसन्न दिखेंगे। इसके बाद चंद्र देव आपके तीसरे भाव में गोचर करेंगे जिसके परिणाम स्वरूप भाई-बहनों के साथ मिलकर कोई व्यापार आरंभ करने का विचार कर सकते हैं और इसी संबंध में कोई यात्रा भी हो सकती है। आपके भाई बहनों द्वारा आपको आर्थिक रूप से मदद भी देने के योग बन रहे हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके चौथे भाव में विराजमान होंगे, जिस कारण बृहस्पति की सीधी दृष्टि चतुर्थ भाव पर होगी और यह जिस समय होगा तब आपके परिवार में सुख शांति के साथ साथ आपसी सौहार्द की भावना बढ़ेगी और घर के लोग एक दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखेंगे। इस दौरान आपको ही मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी और कार्य क्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन सुधरेगा। आप के निर्णयों की प्रशंसा होगी और आपके काम को सराहा जाएगा।

किसी विवाद के कारण आपको लाभ होने के भी अच्छे योग बन रहे हैं। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके पांचवे भाव में प्रवेश करेंगे और वहां वो राहु से मिलेंगे। इसके परिणाम स्वरूप संतान को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है क्योंकि उनकी गलत संगति में पड़ने की संभावना होगी। पंचम भाव पर शनि और केतु का प्रभाव होने के कारण आपकी संतान को शारीरिक कष्ट होने की संभावना है। यदि आप पढ़ाई करते हैं तो आपकी शिक्षा में व्यवधान आ सकते हैं। इसलिए उस दौरान आपको अधिक एकाग्रता से पढ़ना होगा तभी आपको सफलता मिल पाएगी। यदि बात की जाए आमदनी की तो मान कर चलिए कि इस दौरान थोड़ा सा मुश्किल वक्त होगा आमदनी में कुछ कमी देखने को मिल सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिये क्योंकि आने वाला समय में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपके अपने बड़े भाई बहनों से संबंधों पर असर पड़ सकता है इसलिए उनसे प्यार भरा व्यवहार करें ताकि उनका स्नेह आपको मिल सके।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

प्रेमी युगल के दृष्टिकोण से देखें तो यह सप्ताह अधिक अनुकूल दिखाई नहीं देता। पंचम भाव में शनि का प्रभाव रिश्ते में परेशानियों का कारण बन सकता है लेकिन यहां अनुकूल बात यह है कि राहु आपके पंचम भाव में विराजमान हैं जो किसी न किसी युक्ति से आपको आपके काम में सफल बनाएँगे। इस दौरान आपकी सहज बुद्धि तीव्र होगी जिसकी वजह से आप अपने प्रियतम को किसी भी तरह मना ही लेंगे। आपको केवल एक बात का ध्यान रखना है कि प्यार में कोई शॉर्टकट नहीं होता इसलिए जो भी करें, अपने प्रियतम को कॉन्फिडेंस में लेकर करें और उनसे कोई बात न छुपाएं, अन्यथा वह आपसे नाराज़ हो सकते हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से आप अपने प्रियतम से अच्छा संवाद स्थापित कर पाएंगे और इससे आपका प्रेम जीवन भी भली-भांति चलता रहेगा।