18 Feb 2019 - 24 Feb 2019

इस सप्ताह चंद्र ग्रह का आपकी राशि से पहले भाव, दूसरे, तीसरे और चौथे भाव में स्थित रहेगा। इस कारण आपके स्वभाव में क्रोध, झुंझलाहट देखने को मिल सकती है। ऐसे में आपको अपने गुस्से पर क़ाबू रखना होगा अन्यथा इससे आपके संबंध ख़राब हो सकते हैं। अपने गुस्से को शांत रखने के लिए आपको ध्यान क्रिया करने की आवश्यकता है। इससे आपका मन भी एकाग्रचित अवस्था में रहेगा। इस सप्ताह आपको अचानक ही किसी तरह का लाभ प्राप्त हो सकता है। यह लाभ आपकी सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि का कार्य करेगा। परंतु इस बीच आपको सतर्क भी रहना होगा। आपको किसी विदेशी संस्थान के माध्यम से लाभ की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आपको पैतृक संपत्ति के मिलने के आसार हैं। ऐसे अवसरों को पूर्ण रूप से भुनाने का प्रयास करें।
इस सप्ताह आपको अपने भाई-बहनों की देखभाल भी करनी होगी। क्योंकि उनकी सेहत बिगड़ सकती है। इसके अलावा वे किसी कारणवश चोटिल भी हो सकते हैं। इसलिए उनका ध्यान रखें। जहाँ तक परिवार के वातावरण का सवाल है तो इसमें कुछ अशांति देखने को मिल सकती है। परिजनों के बीच संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। ऐसी स्थिति में विवाद को सुलझाने के लिए प्रयास करें। करियर की दृष्टि से सप्ताह शानदार संकेत दे रहा है। अगर आप किसी क़ानूनी विवाद का सामना कर रहे हैं तो उसमें आपको जीत हासिल हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

18 Feb 2019 - 24 Feb 2019

इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों का प्रेम जीवन बहुत ज्यादा अनुकूल दिखाई नहीं दे रहा है। लव पार्टनर के साथ बहसबाज़ी हो सकती है। लेकिन इसके साथ सुलह भी होती रहेगी। यद्यपि आप दोनों के विचारों में मतभेद दिखाई देगा लेकिन आप दोनों ही उन मतभेदों को हावी नहीं होने देंगे जिससे आपका रिश्ता बना रहेगा। वहीं वैवाहिक जीवन परिस्थितियाँ आसान नहीं होंगी। हालाँकि ऐसी परिस्थिति में धैर्य को न खोएँ।