Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि वाले जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत भाग्य वृद्धि के साथ होगी क्योंकि चंद्रमा आपके नवम भाव में विराजमान हैं। इसलिए इस समय आनंद देने वाली सुदूर यात्रा हो सकती है जिसमें आपको कोई आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। अपने पिता और गुरुजनों के प्रति आप सम्मान का भाव रखेंगे और उनके द्वारा आपको अच्छी सलाह मिलेगी जो भविष्य में भी आपके काम आएगी। इस दौरान उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रयास करने वाले लोगों को सफलता मिलने के योग बन रहे हैं इसलिए यदि आप भी उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते हैं तो इस समय का पूरा उपयोग करें। चंद्र देव का गोचर दशम भाव में होने के बाद कार्य क्षेत्र में स्थिति में आपके पक्ष में बनना प्रारंभ हो जाएगी और आप अधिक मेहनत करेंगे। आपके ऊपर कोई जोर ज़बरदस्ती नहीं होगी, आप खुद ही अपने मन से अपने काम को बेहतर करना चाहेंगे और इसलिए परिश्रम करने से पीछे नहीं हटेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी और अपनी निजी जिंदगी से ज्यादा महत्व अपने काम को देंगे। इसके पश्चात चंद्र देव आप के ग्यारहवें भाव में गोचर करेंगे और बृहस्पति द्वारा दृष्ट होंगे जिसके परिणामस्वरूप आपके मन में कुछ नया सीखने की इच्छा उत्पन्न होगी और आप कोई नया कोर्स या कोई नई शिक्षा ग्रहण करने का प्रयास करेंगे।

इसके अतिरिक्त आपकी आमदनी में भी अच्छी ख़ासी वृद्धि होगी जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में कारगर साबित होगी। आपकी संतान के लिए भी यह समय काफी अच्छा रहने वाला है, उन्हें अपने कामों में सफलता मिलेगी और आप भी उनकी इस प्रगति से संतुष्ट होंगे। इस दौरान किसी अच्छे व्यक्ति से मुलाकात होगी जिससे आप काफी प्रभावित होंगे। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके बारहवें भाव में प्रवेश करेंगे जहां पहले से ही राहु मौजूद है और साथ ही शनि की दृष्टि है, ऐसे में आपका मानसिक तनाव तो बढ़ेगा ही साथ ही स्वास्थ्य समस्याओं के कारण आप परेशान होंगे और संभव है कि स्वास्थ्य को लेकर ही आपके खर्च भी हों। कोर्ट कचहरी के मामलों में थोड़ा सावधान रहें क्योंकि आपके शत्रु पक्ष के लोग इस दौरान प्रबल हो सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

प्रेम में डूबे लोगों के लिए सप्ताह एक मौका लेकर आया है अपने प्रियतम से अपने मन की बात कहने का। इसलिए यदि आप पहले से ही किसी प्रेम संबंध में हैं तो इस दौरान अपने प्रियतम से अपने मन की कोई बात ना छुपाए और अपना दिल उनके सामने खोल कर रख दें। यदि आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय अनुकूल है लेकिन एक बात को याद रखें इसके लिए सच का साथ पकड़े, झूठ बोल कर कोई काम ना करें। पंचम भाव में बृहस्पति की स्थिति आपके प्यार में सच्चाई को महत्व देगी और इसकी वजह से आप अपने प्रियतम के और नज़दीक आएँगे। यह एक तरीके से आपके प्रेम जीवन को खींचने का काम करेगा और मंगल की पंचम भाव पर दृष्टि पड़ने के कारण दोनों के बीच किसी बात को लेकर गरमा-गरम बहस भी हो सकती है लेकिन यह बहस एक खूबसूरत मोड़ पर आकर समाप्त होगी जहां आपका प्रेम जीवन परवान चढ़ेगा।