Mon, September 21, 2020 - Sun, September 27, 2020

साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर आपके चतुर्थ, पंचम, षष्ठम और सप्तम भाव में होगा। वहीं बुध ग्रह आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे। चतुर्थ भाव में चंद्रमा के गोचर से इस राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है लेकिन साथ ही माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बनी रहेंगी। इस दौरान कर्क राशि के कुछ जातकों के जीवन में सुख-सुविधाएँ भी बढ़ सकती हैं। धन के खर्च को लेकर आपको सावधान रहने की जरुरत है। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर कर जाएंगे। इस भाव में चंद्रमा का स्थित होना इस राशि के विद्यार्थियों के लिए बहुत शुभ रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको सफलता मिलेगी इसके साथ ही गुरुजनों का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके लिए भी यह समय अच्छ रह सकता है। बस गुस्से को खुद पर हावी न होने दें। सप्ताह के अगले भाग में चंद्र देव आपके षष्ठम भाव में होंगे, इस दौरान आप खुद में ऊर्जा का संचार पाएंगे और जीवन की हर परेशानी का डटकर सामना करेंगे। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके सप्तम भाव में होने से जीवनसाथी के साथ संगतता बनेगी, यदि कार्यक्षेत्र या कारोबार में दिक्कत आ रही थी तो आपका जीवनसाथी मार्ग-दर्शक की तरह आपको सही रास्ता दिखा सकता है। बुध का गोचर चतुर्थ भाव में होने से माता के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। परिवार में शांति का माहौल होगा। सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी।

राहु आपके ग्यारहवें घर में होगा और केतु इस सप्ताह के दौरान आपके पांचवें घर में चला जाएगा। यह शोध में जुटे छात्रों के लिए अनुकूल समय होगा, क्योंकि विषयों के बारे में जानने की उनकी जिज्ञासा इस समय के दौरान तीव्र होगी।


उपाय- चंद्र बीज मंत्र का जाप करना आपके लिए शुभ रहेगा।
भाग्य-स्टार: 4/5

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

कर्क राशि के प्रेमी-प्रेमिका और विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रह सकता है। अपने लवमेट के साथ आपको रोमांटिक समय बिताने का मौका मिलेगा और साथ ही आप उन को खुश करने के लिए कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आज तक आपने न किया हो। आप बिन कहे ही अपने पार्टनर की बातों को समझ पाएंगे जिससे आप दोनों के बीच और निकटता बढ़ सकती है।