Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

यदि आप मकर राशि के अंतर्गत आते हैं तो सप्ताह की शुरुआत में तीसरे भाव में उपस्थित चंद्रमा आपको किसी यात्रा पर ले जा सकता है। एकादश भाव में बैठे बृहस्पति की दृष्टि तृतीय भाव पर होने से आपके भाई बहनों के लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा और यात्रा के दौरान भी आपको अनेक अच्छे अनुभव प्राप्त होंगे और आपके लिए सफलता का मार्ग खुलेगा। हालांकि आप इस दौरान कुछ आलसी हो सकते हैं जिसकी वजह से आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य आगे के लिए लटक सकते हैं। इसलिए आलस्य का त्याग करना ही बेहतर विकल्प होगा। जैसे ही चंद्र देव चतुर्थ भाव में प्रवेश करेंगे परिवार में शांति आएगी और सभी एक दूसरे के प्रति प्रेम भावना रखेंगे।

माता पिता का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा हालांकि घरेलू वस्तुओं पर आपका खर्च जरूरत से ज्यादा होने से आपकी आर्थिक स्थिति पर इसका बोझ पड़ सकता है। इसके बाद चंद्र देव का गोचर आपके पांचवें भाव में होगा जिसके फलस्वरूप आप अपने दांपत्य जीवन में अच्छा समय महसूस करेंगे और आपके जीवन साथी को उनके कार्य क्षेत्र में कोई उपलब्धि प्राप्त होने की संभावना बढ़ जाएगी। इस दौरान आप अपने मित्रों से निकटता का अनुभव करेंगे और उनके साथ अच्छा समय बिताएंगे। सप्ताह के अंत में चंद्रमा आपके छठे भाव में होगा और यह समय थोड़ा सा चुनौती-पूर्ण हो सकता है। आपको किसी प्रकार के रोगों की उत्पत्ति हो सकती है इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें और भोजन भी सोच समझकर खाएँ। बासी, अधपका और अत्यधिक तेल मसालों से युक्त भोजन आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। इस दौरान आपके ख़र्चों में भी अप्रत्याशित वृद्धि होगी और मानसिक रूप से भी चुनौतियाँ सामने आ सकती हैं। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव होगा और किसी कारण-वश उनसे दूर जाना पड़ सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यदि बात की जाए आपके प्रेम संबंधों की तो इस सप्ताह प्यार के मामलों में आप मिले जुले परिणाम महसूस करेंगे। अष्टम भाव में शुक्र और मंगल की युति आपको वासनात्मक विचारों में उलझाएगी और आपके अंतरंग संबंधों में वृद्धि होगी, लेकिन ध्यान रखें कि अत्यधिक संलिप्तता आपको शारीरिक रोग भी दे सकती है। इसके अतिरिक्त अष्टम भाव में उपस्थित सूर्य के कारण आपका कोई पुराना राज बाहर आ सकता है जिसकी वजह से आपको किसी प्रकार की बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि मर्यादित आचरण करें और अपनी प्रेम जीवन को खूबसूरती से सज़ाएँ। दूसरी ओर से बात की जाए तो आपका प्रियतम आप पर बे-शुमार प्यार लुटाएगा जिससे आपके दिल को बहुत सुकून मिलेगा।