18 Feb 2019 - 24 Feb 2019

चंद्रमा आपकी राशि से दूसरे, तीसरे, चौथे और पाँचवें भाव में स्थित होगा। इसके प्रभाव से सप्ताह की शुरुआत में आपके ख़र्चों में वृद्धि संभव है। ऐसे में आपको अपने बेवज़ह के ख़र्चों में लगाम लगाने की आवश्यकता है। ज़रुरत के हिसाब से ही अपना पैसा ख़र्च करें। इसके अलावा, धन का निवेश करने से पहले उसके अच्छे और बुरे दोनों पहलुओं पर विचार अवश्य करें। इस सप्ताह आप सह-परिवार किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा किसी तीर्थ स्थान के लिए भी हो सकती है। इस समय आप परिजनों के साथ कीमती समय बिता सकते हैं। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है।
अगर आपका संबंध रचनात्मक कार्य से है तो इसमें आपको जटिलता का अनुभव करना पड़ सकता है। अर्थात अपने कार्य में आपको अधिक मेहनत करनी होगी। तब कहीं जाकर आपको उसके सफल परिणाम प्राप्त होंगे। ऐसी स्थिति में अक्सर व्यक्ति कार्य को अधूरा छोड़ देते हैं। परंतु आपको अपने कार्य को पूरा करना चाहिए और इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना चाहिए। आय में स्थिरता तो बनी रहेगी। परंतु किसी कारणवश आपको उसे प्राप्त करने में देरी भी हो सकती है। जब स्थिति आपके अनुकूल न हो तो घबराने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि आपको डटकर उनका सामना करने की आवश्यकता है। समय आने पर परिस्थितियाँ अनुकूल भी होंगी। अगर आप एक विद्यार्थी हैं और उच्च शिक्षा के विषय में सोच रहे हैं तो आप इस ओर कदम बढ़ा सकते हैं। क्योंकि इसके लिए परिस्थितियाँ आपके अनुकूल हैं। इस सप्ताह आपके पिताजी की सेहत कुछ कमज़ोर रह सकती है। इसलिए उनकी सेहत का ख्याल रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

18 Feb 2019 - 24 Feb 2019

इस सप्ताह प्रेम और रोमांस के मामले में आपको मिलेजुले फल प्राप्त होंगे। किसी बात को लेकर प्रियमत के साथ बहसबाज़ी भी हो सकती है। परंतु ऐसी स्थिति में विवाद को आगे बढ़ने से रोकें। अन्यथा मामले को लेकर आप पूरे हफ्ते परेशान रह सकते हैं। अच्छी बात है कि लड़ाई के बावजूद आप दोनों एक-दूसरे के प्रति निष्ठावान रहेंगे। आप दोनों एक दूसरे की परवाह करेंगे। वहीं वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थित दिखाई दे रही है। जीवनसाथी से बात-बात पर झगड़ा होने की संभावना है। इसलिए ऐसा कोई कार्य न करें जिससे कि लाइफ पार्टनर को आपके ऊपर गुस्सा आए। उन्हें हमेशा शांत रखने की कोशिश करें।