Mon, September 21, 2020 - Sun, September 27, 2020

साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह चंद्र देव आपकी राशि से पंचम, षष्ठम, सप्तम और अष्टम भाव में गोचर करेंगे। पंचम भाव शिक्षा और संतान का होता है, इस भाव में चंद्रमा के गोचर से इस राशि के लोगों को संतान पक्ष से कुछ चिंताएं हो सकती हैं। आपकी संतान गलत संगति में पड़ सकती है इसलिए इस समय में उनके साथ वक्त बिताऐं औऱ एक दोस्त की तरह उनसे बातें करें। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा, आप अपनी बौद्धिक क्षमता का सही प्रयोग इस दौरान कर पाएंगे। अपने सहपाठियों की सहायता करने के लिए भी आप हाथ बढ़ा सकते हैं। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर षष्ठम भाव में होने से मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। इस दौरान आपको महसूस हो सकता है कि जैसे कोई बड़ी परेशानी दूर हो गई। इस राशि के जो जातक किसी लंबी बीमारी से जूझ रहे थे उन्हें उस बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र देव आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर कर जाएंगे, इस समय आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। साझेदारी में कारोबार करते हैं तो मुनाफ़ा होने की संभावना है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके अष्टम भाव में होने से मन विचलित हो सकता है इस दौरान आपकी कथनी और करनी में भी अंतर देखा जा सकता है। मानसिक परेशानियों को दूर करने के लिए आपको किसी बड़े-बुजुर्ग से बातचीत करनी चाहिए। बुध ग्रह का गोचर इस सप्ताह आपके पंचम भाव में होने से पारिवारिक जीवन में सकारात्मकता आएगी। मनोरंजन के साधनों पर इस राशि के जातक धन खर्च कर सकते हैं।

राहु आपके बारहवें घर में होगा और केतु सप्ताह के मध्य तक आपके छठे घर में चला जाएगा। यह उन लोगों के लिए फ़ायदेमंद साबित होगा जो बहु-राष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि इस दौरान आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं।

उपाय- अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें।
भाग्य-स्टार: 3.5/5

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उन्हें अपने जल्दबाजी भरे व्यवहार को बदलने की जरूरत है। आपका यह रवैया आपके लवमेट को परेशान कर सकता है। इसलिए अपने मन को शांत रखें और शांति के साथ ही अपने लवमेट के साथ बातें करें। इस राशि के विवाहित जातकों की बात की जाए तो जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी बहस हो सकती हैं लेकिन साथ ही सप्ताह के अंत में उनके साथ अच्छा वक्त बिताने का आपको मौका मिलेगा।