Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह आपके कार्य क्षेत्र में स्थितियाँ काफी अच्छी रहने वाली हैं और सप्ताह की शुरुआत में ही चंद्र के दशम भाव में होने से आपको अपने काम का उत्तम फल प्राप्त होगा। जहां एक ओर आपके काम की प्रशंसा होगी वहीं दूसरी ओर उनके पारिवारिक जीवन में भी सुख-शांति का माहौल रहेगा। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो इस दौरान अपने व्यापार को विस्तार देने के लिए उसमें पूँजी निवेश कर सकते हैं। आपके बिज़नेस में आपके कुटुंबीजनों का भी पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। चंद्रमा का गोचर 11वें स्थान पर होने से आपकी आमदनी में इज़ाफा होगा और आप भविष्य के लाभ को ध्यान में रखकर कुछ नई योजनाएं बनाएँगे जो दीर्घकालीन लाभ का रास्ता आपको दिखाएगी। आपकी संतान के लिए समय अनुकूल रहेगा और इनको अपने प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। यदि आप एक शिक्षार्थी हैं तो इस दौरान आपको अपनी पढ़ाई में अधिक मेहनत करके सफल होने का प्रयास करना चाहिए।

चंद्रमा का गोचर जिस समय आपके बारहवें स्थान में होगा उस समय आपको आपके ख़र्चों में थोड़ी वृद्धि तो महसूस होगी ही लेकिन अधिकांश रूप से ये वृद्धि ऐसे मामलों में होगी जहां धर्म, विश्वास और कोर्ट कचहरी के मामले शामिल होंगे। इस दौरान आपको अपने विरोधियों के प्रति सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि वह किसी प्रकार की हानि आपको पहुंचा सकते हैं। आपके द्वारा जमा धन व्यर्थ नष्ट हो सकता है इसलिए उसका लेन देन सोच समझकर करें। सप्ताह के अंत में जब चंद्रमा आपकी राशि में प्रवेश करेगा उस दौरान मानसिक रूप से तनाव का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि राहु के प्रथम भाव में उपस्थिति और शनि की दृष्टि आपको मानसिक रूप से काफी कमजोर कर देगी। ऐसी स्थिति में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें और उसे कुछ समय के लिए टाल ही दें। दांपत्य जीवन के लिए समय काफी चुनौती-पूर्ण हो सकता है और ऐसा संभव है कि आपके जीवन साथी को अथवा स्वयं आपको कोई शारीरिक समस्या हो अथवा आपके बीच वैचारिक मतभेद हो। इसलिए दांपत्य जीवन को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए आपको ही प्रयास करना होगा और इसके लिए आपको व्यर्थ के वाद विवाद से दूर रहना ही आपके लिए हितकर होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

प्रेम करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है लेकिन एक बात पक्की है कि आपको प्यार के मामले में किसी प्रकार की शिकायत नहीं होगी। आपके प्रियतम से आपके संबंध प्रगाढ़ होंगे और दोनों साथ में किसी यात्रा पर जा सकते हैं जिसे आप रोमांटिक डेट का रूप भी दे सकते हैं। बेहतर होगा कि अपने प्रियतम को उनकी पसंद की कोई ड्रेस भेंट करें और फिर देखें वह कितने खुश हो जाएंगे। इस दौरान यदि आपके जीवन में कोई अन्य व्यक्ति प्रवेश करना चाहे तो ध्यान दें, वह आपके लिए अनुकूल नहीं होगा इसलिए उससे दूर रहना ही बेहतर होगा। यदि आप सिंगल हैं तो अभी कुछ समय के लिए कोई भी प्रेम प्रस्ताव स्वीकार ना करें और ना ही किसी को प्रेम प्रस्ताव दें क्योंकि ऐसा करना आपको दुखी करेगा।