Mon, September 21, 2020 - Sun, September 27, 2020

साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह चंद्र-देव आपके तृतीय, चतुर्थ, पंचम और षष्ठम भाव में गोचर करेंगे। वहीं बुध ग्रह का गोचर आपके तृतीय भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत कई संभावनाओं से भरी रहेगी। आप में ऊर्जा की अधिकता देखी जाएगी जिससे आप कई मुश्किल कामों को भी आसानी से पूरा कर सकते हैं। इस राशि के जातक नौकरी पेशा है उन्हें कार्यक्षेत्र में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में गोचर कर जाएंगे इस दौरान पारिवारिक स्तर पर प्रॉपर्टी या धन से जुड़े किसी मामले को लेकर लोगों के बीच बातचीत हो सकती है यह बातचीत तनावपूर्ण न हो इसके लिए आपको एक मध्यस्थ की तरह सबके साथ अच्छे से बात करनी चाहिए। माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दें। सप्ताह के अगले भाग में चंद्र देव आपके पंचम भाव में गोचर कर जाएंगे इस दौरान आप में आत्मविश्वास की अधिकता देखी जा सकती है। जीवन के जरूरी फैसले इस राशि के कुछ जातक इस दौरान ले सकते हैं। यदि संतान की उम्र 20 से ज्यादा है तो उनके भविष्य को लेकर भी कोई बड़ा फैसला आप ले सकते हैं। प्रेम संबंधों में पड़े हैं तो लवमेट के साथ वक्त बिताऐं। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके षष्ठम भाव में हो जाएगा इस भाव में चंद्रमा के स्थित होने से आप अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगा पाएंगे। आपकी एकाग्रता मजबूत होगी जिसके कारण आप हर काम को बहुत ही अच्छी तरह से पूरा कर पाएंगे। बुध ग्रह का गोचर आपके तृतीय भाव में होने से लेखन या मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा। इसके साथ ही छोटे भाई बहनों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे और उनके साथ समय बिताने का आपको मौका भी मिल सकता है।


सप्ताह के मध्य तक राहु आपके दशम भाव में और केतु चौथे भाव में होगा। आपको इस दौरान परिवार के सदस्यों के साथ कुछ टकराव का सामना करना पड़ सकता है। आपकी माँ को कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, सलाह दी जाती है कि माता जी का पूरा ध्यान रखें।


उपाय- सूर्योदय के समय सूर्य देव की पूजा-अर्चना करें।
भाग्य-स्टार: 4/5

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी यदि किसी बात को लेकर लवमेट के साथ झगड़ा या मनमुटाव था तो वह इस दौरान दूर हो सकता है। अपने लवमेट को आप बराबरी का दर्जा देंगे जिससे कई समस्याएं दूर होंगी। इस राशि के विवाहित जातकों की बात की जाए तो इस सप्ताह थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है, गुस्से में या जल्दबाजी में कोई भी ऐसी बात अपने जीवनसाथी से न कहें जिसे कहने के बाद खुद आपको ही बुरा लगे। इसके साथ ही अपने साथी के घरवालों के प्रति भी अपनी कुछ जिम्मेदारियां समझें।