Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह के शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से अष्टम भाव में विराजमान रहेंगे जिससे आपको कुछ अलग महसूस होगा। एक ओर तो आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट हो सकते हैं, वहीं दूसरी ओर आपको अध्यात्म से संबंधित कुछ अच्छे अनुभव होंगे। आपको किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसकी वजह से आपके बजट पर भी असर पड़ेगा। लेकिन उसके पश्चात जैसे ही चंद्र देव आपके नवम भाव में प्रवेश करेंगे इस स्थिति में अचानक से बदलाव आएगा और आपकी आर्थिक स्थिति भी पूर्व की भांति अनुकूल हो जाएगी। किसी विदेश यात्रा अथवा सुदूर यात्रा पर जाने के बहुत पक्के योग बनेंगे और यह यात्रा आपके लिए यादगार बन सकती है। किसी जलीय स्थान पर जाने की संभावना अधिक होगी। आपको धन प्राप्ति का अवसर प्राप्त होगा और छोटे भाई बहनों के लिए भी यह समय अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव का प्रवेश जब दशम भाव में होगा तो आपके पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बढ़ेगी और आप घरेलू ज़रूरतों पर ध्यान देंगे।

चतुर्थ भाव में बृहस्पति की उपस्थिति किसी प्रॉपर्टी खरीदने की ओर भी इशारा कर रही है। इसके अतिरिक्त आप इस दौरान अपने कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और यदि आप किसी मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत हैं तो यह समय आपके लिए अधिक उपयोगी साबित होगा। काम के सिलसिले में यात्रा पर जाने की संभावना है, जिससे भविष्य में कुछ उपयोगी प्रोजेक्ट हाथ में आने के मौके मिलेंगे। सप्तम भाव पर शुक्र, सूर्य, शनि और मंगल की दृष्टि होने से दांपत्य जीवन के लिए सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरपूर रहेगा। संभव है आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य भी इससे प्रभावित हो और दूसरी और आप दोनों के बीच विरोधाभास की स्थिति उत्पन्न हो जाए। हालांकि शुक्र की स्थिति प्रेम और आकर्षण को भी बढ़ाएगी और मंगल उसे तीव्रता देगा लेकिन दूसरी ओर सूर्य और शनि का सहयोग बीच-बीच में कलह का कारण भी बन सकता है। आपके व्यवहार में भी बदलाव आएगा जो आपके जीवन साथी को हैरान कर सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यदि प्रेम जीवन की बात की जाए तो इस सप्ताह आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। यह समझ लीजिए कि इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन एक आग का दरिया ही है जो आपको पार करना है क्योंकि पंचम भाव में शनि और केतु की जो स्थिति बन रही है वह किसी भी रिश्ते को तोड़ने का दम रखती है। इसलिए आपको बहुत सोच समझ कर ही अपने प्रेम जीवन को संभालना चाहिए। अपने प्रियतम को नाराज़ किसी भी कीमत पर ना होने दें और यदि ऐसा हो चुका है तो जल्दी से उन्हें मना ले और इसके लिए उन्हें कहीं घुमाने लेकर जाएँ। आपकी हालत ऐसी होगी कि आप दिल से तो उन्हें बहुत चाहेंगे लेकिन ज़ुबान से कुछ और निकलेगा जिसकी वजह से आपकी लव लाइफ में कड़वापन बढ़ सकता है। जो कुछ भी बोलें सोच-समझकर बोलें और अपने प्रियतम को परेशान होने अथवा गुस्सा होने का कोई भी मौका ना दें।