Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के लोगों के लिए चंद्रमा इस सप्ताह की शुरुआत में छठे भाव में विराजमान होगा जिसके परिणाम स्वरूप आपकी नौकरी में समय अनुकूल रहेगा और आप अपने शत्रु एवं विरोधियों पर हावी रहेंगे, वे चाह कर भी आपका कुछ भी बिगाड़ नहीं पाएंगे। हालांकि आपके धन का अपव्यय होगा जिसकी वजह से आप तनाव में रहेंगे। इसके पश्चात चंद्र देव का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा जिसके बाद दांपत्य जीवन में स्थितियाँ मजबूत होंगी और आपका पारिवारिक जीवन खुशी खुशी बीतेगा। अपने जीवन साथी के लिए आप कुछ ऐसा लेकर आएँ, जो उन्हें भरपूर खुशी दे। आपके जीवन साथी के माध्यम से आपको धन का अच्छा लाभ होगा और आप किसी पार्टी आदि में शिरकत करेंगे। उसके बाद चंद्र देव आपके अष्टम भाव में प्रवेश करेंगे, जिससे धार्मिक गतिविधियों में आपका मन अच्छे से लगेगा और आप अचानक से धन अर्जित करेंगे अर्थात कहीं से अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे।

कार्य स्थल में इस दौरान कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं इसलिए अपने काम पर पूरा फोकस बनाए रखें ताकि कोई आपके काम में कमी ना निकाल पाए। अपने सहकर्मियों से थोड़ा सावधान रहें और अपनी हर बात उनसे शेयर ना करें अन्यथा वे उसका गलत फायदा उठा सकते हैं और आपके विरुद्ध कोई कार्य कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके नवम भाव में गोचर करेंगे और नवम भाव में पहले से ही राहु मौजूद होने के कारण आपको किसी पवित्र नदी में स्नान करने का मौका मिल सकता है और इसके साथ ही साथ तृतीय भाव में शनि और केतु की उपस्थिति आपके भाई बहनों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह भी देती है। इस दौरान आपकी यात्रा तनावपूर्ण और परेशानी का कारण बन सकती, इसलिए यात्रा पर जाने से पूर्व सभी तैयारी और यात्रा संबंधित कागज़ात भली-भांति चेक कर लें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यदि बात की जाए आपके प्रेम जीवन की तो इस दौरान पंचम भाव पर शुक्र सूर्य और मंगल का संयुक्त प्रभाव पड़ेगा और साथ ही साथ तीसरे भाव से शनि की तीसरी दृष्टि भी पंचम भाव को देखेगी। इतने सारे ग्रहों के प्रभाव के कारण प्रेम जीवन हिचकोले खाता हुआ नजर आएगा। जहां एक ओर शुक्र की दृष्टि प्रेम जीवन में रोमांस बढ़ाएगी और मंगल उसे तीव्रता देगा वहीं दूसरी ओर सूर्य और शनि की स्थिति किसी वाद विवाद की वजह बन सकती है। ऐसे में आपको यह ध्यान देना होगा कि आप से कोई ऐसी बात ना हो जो आपके प्रियतम को पसंद ना आए। संभव हो तो उन्हें किसी रोमांटिक डेट पर ले कर जाएँ और साथ में कहीं खाना खाने अथवा मूवी देखने का प्लान बनाएँ। आप देखेंगे कि आपकी छोटी सी बातों से ही आपका प्रियतम खुश हो जाएगा और उनका प्यार आपके लिए बढ़ेगा।