Mon, September 21, 2020 - Sun, September 27, 2020

साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर आपके प्रथम, द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ भाव में होगा। इसके साथ ही बुद्धि के देवता कहे जाने वाले बुध आपके लग्न भाव में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र-देव आप के प्रथम भाव में स्थित रहेंगे इस भाव को आत्मा स्वभाव और शरीर का भाव कहा जाता है। इस भाव में चंद्रमा के गोचर से आपकी शारीरिक और मानसिक क्षमता में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। आप बड़े से बड़े काम को पूरा करने में भी इस दौरान सक्षम होंगे। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र देव आपके द्वितीय भाव में गोचर कर जाएंगे इस भाव को वाणी का भाव कहा जाता है इसलिए इस भाव में चंद्र के स्थित होने के कारण आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखकर काम करने की जरूरत है, आपके द्वारा कही गई कोई बात आपके सहकर्मी या घर के किसी सदस्य को बुरी लग सकती है, जिससे अपने प्रिय लोगों से भी आप दूर हो सकते हैं। सप्ताह के अगले चरण में चंद्रमा आपके तृतीय भाव में गोचर कर जाएंगे इस भाव में चंद्रमा के गोचर से पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है आपके द्वारा छोटे भाई-बहनों की मदद की जा सकती है। सामाजिक स्तर पर आप मित्रों या संबंधियों से मुलाकात कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके चतुर्थ भाव में होंगे इस दौरान जीवन में कुछ परेशानी आ सकती हैं घर में किसी सदस्य की तबियत खराब होने की वजह से आप भी मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। ऐसी स्थिति में सही फैसला लेने के लिए आपको मन को शांत रखने की जरूरत है। चंद्रमा के अलावा इस सप्ताह बुध ग्रह का भी गोचर आपके लग्न भाव में होगा जिससे इस राशि के कारोबारियों को कुछ दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं। सही फैसले लेने के लिए आपको अपने गुरुजनों या माता-पिता का सहयोग लेना चाहिए।


राहु आपके आठवें घर में और केतु आपके दूसरे घर में होगा, आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि आपको कुछ खाने से जुड़ी एलर्जी या त्वचा रोग होने का खतरा हो सकता है। आपको इस दौरान अपने प्रियजनों के साथ कुछ ग़लतफहमी का भी सामना करना पड़ सकता है।

उपाय- भगवान विष्णु की पूजा करें।
भाग्य-स्टार: 3.5/5

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

तुला राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उन्हें यह बात समझने की जरुरत है कि आपका लवमेट आपके साथ के अलावा आपसे प्रेम भी चाहता है इसलिए सिर्फ बातें ही न करें बल्कि उनके साथ भावनात्मक रुप से भी जुड़ने की कोशिश करें। इस राशि के विवाहित जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा आप जीवनसाथी के साथ मिलकर कुछ ऐसा करने की सोच सकते हैं जिसके बारे में लंबे समय से विचार किया जा रहा था। इसके साथ ही इस सप्ताह आपका रवैया जीवनसाथी के प्रति सुरक्षात्मक हो सकता है।