Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

आपके लिए चंद्र देव का गोचर चतुर्थ भाव में सप्ताह की शुरुआत में होगा जिस पर मंगल देव की दृष्टि है, इस कारण प्रॉपर्टी खरीदने के प्रबल योग बनेंगे और यदि आप इस मामले में पहले से ही कोशिश कर रहे हैं तो आपकी कोई डील फाइनल हो सकती है। परिवार के लोग दिल खोलकर ख़ुशियों का स्वागत करेंगे और माता-पिता का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आपको अपने घर पर समय बिताना काफी सुकून देगा और साथ में मानसिक रूप से तरोताजा बनायेगा। इसका सीधा प्रभाव आपके काम पर पड़ेगा और आप अधिक एकजुटता के साथ अपने कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। इसके बाद जब चंद्र देव पंचम भाव में प्रवेश करेंगे तो अपने मन में छुपे कुछ कलात्मक विचारों को आप दूसरों के सामने प्रकट करेंगे अर्थात आपका कलात्मक रूप सामने आएगा। इसका प्रयोग करके आप अच्छा धन अर्जित भी कर पाएंगे। उच्च शिक्षा में सुदूर यात्रा के योग बनेंगे और यदि आप सामान्य शिक्षा में भी हैं, तो भी आपके लिए परिणाम आशा अनुरूप रहेंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव छठे भाव में प्रवेश करेंगे जहां वे बृहस्पति से दृष्ट होंगे, इसका प्रभाव धार्मिक क्रियाकलापों पर खर्च के रूप में सामने आएगा और कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता प्राप्ति का समय होगा।

स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही परेशानी का कारण बन सकती है। मातृ पक्ष के लोगों से मिलने का मौका मिलेगा और उनके साथ अच्छा समय बिताएंगे। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके सातवें भाव में विराजमान होंगे जिसमें प्रवेश करते ही आपके दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां खड़ी हो जाएंगी। सातवें भाव में पहले से ही राहु विराजमान हैं और शनि की उस पर दृष्टि है जिसकी वजह से आप दोनों पति-पत्नी के बीच कोई ग़लतफहमी उत्पन्न हो सकती है और इसकी वजह कोई तीसरा व्यक्ति भी हो सकता है। लिहाजा इस ग़लतफहमी को पनपने से पहले ही दूर कर दे और किसी भी प्रकार के वाद विवाद को बढ़ावा ना दें। व्यावसायिक साझेदारी में भी कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए बेहतर होगा कि इस सप्ताह कोई बड़ा निर्णय ना लें। हालांकि यदि आप इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से संबंधित कार्य करते हैं, तो आपके लिए गोचर अच्छा रहेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

प्रेम के मामले में यह सप्ताह काफी अनुकूल रहेगा क्योंकि पंचम भाव का स्वामी मंगल पंचम से पंचम अर्थात नवम भाव में शुक्र के साथ उपस्थित है। ऐसे में जैसे ही चंद्र का गोचर आपके पंचम भाव में होगा, संभावना जागेगी कि आप अपने प्रियतम को साथ लेकर किसी रोमांटिक यात्रा पर जाएंगे और कुछ अच्छा समय बिताएंगे। एक दूसरे के साथ यह समय बिताना आपके प्रेम जीवन को महकाएगा और आपके बीच अंतरंग रिश्तों को मजबूत करेगा। आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है जिसका असर आपके प्रेम जीवन पर भी पड़ेगा इसलिए स्वयं की सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें। संभव है कि इस सप्ताह आपका प्रियतम आपको कोई अच्छा सा उपहार भेंट करे जो आपके दिल के काफी करीब हो। यदि आप अभी तक सिंगल हैं और आपके जीवन में कोई ख़ास नहीं आया है तो अभी थोड़ा सा और इंतजार करें, शीघ्र ही किसी की दस्तक आपके दिल के दरवाज़े पर होने वाली है। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन के लिए बेहतरीन साबित होने वाला है।