Mon, September 21, 2020 - Sun, September 27, 2020

साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के एकादश, द्वादश, प्रथम और द्वितीय भाव में इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर होगा। वहीं बुध देव आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे। एकादश भाव में चंद्रमा का गोचर आपकी रचनात्मकता को गति देगा जिसके कारण आप जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में लाभ अर्जित कर पाएंगे। आर्थिक पक्ष को लेकर यदि अभी तक चिंताएं थी तो वो चिंताएं भी दूर हो सकते हैं। इस राशि के जो लोग कारोबार करते हैं, उन्हें कारोबार में मुनाफ़ा होगा वही नौकरी पेशा लोगों को भी इस दौरान आमदनी में वृद्धि मिल सकती है। सप्ताह के अगले चरण में जब चंद्र देव आपके द्वादश भाव में गोचर करेंगे तो आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा का मौका मिल सकता है, हालांकि घर के लोग आपकी इस यात्रा को लेकर संशय में हो सकते हैं इसलिए उन्हें यकीन दिलाएं कि आप अपने कार्य को समझदारी और निष्ठा के साथ करेंगे और इसी भावना के साथ आप इस यात्रा पर जा रहे हैं। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र-देव आपके प्रथम भाव में गोचर करेंगे इस भाव में चंद्रमा के गोचर से आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा जिससे आप अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करने में भी कामयाब होंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी आपके सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र देव आपके द्वितीय भाव में गोचर कर जाएंगे इस भाव में चंद्रमा के गोचर से आपको किसी ऐसे स्रोत से धन लाभ हो सकता है जिसके बारे में आपने कभी विचार भी नहीं किया था। परिवार के लोगों का इस दौरान आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। बुद्धि के देवता बुध का गोचर आपके एकादश भाव में होने से तार्किक क्षमता बढ़ेगी कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिल सकती है, बड़े भाई बहनों का आपको सहयोग प्राप्त होगा।

राहु आपके छठे भाव से और केतु बारहवें भाव से गोचर करेगा। इस दौरान आपका ध्यान आध्यात्मिकता की तरफ रहेगा और आप ध्यान की ओर आकर्षित रहेंगे। राहु की स्थिति के साथ, आपकी प्रतिस्पर्धी भावना बढ़ेगी और आप अपने दुश्मनों पर बढ़त हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

उपाय- बृहस्पतिवार के दिन गुरुजनों या घर के बड़ों का आशीर्वाद लें।
भाग्य-स्टार: 4.5/5

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, लवमेट के साथ मिलकर किसी दोस्त की पार्टी मे शामिल हो सकते हैं। इस राशि के जो जातक विवाहित हैं वो अपने जीवनसाथी के साथ उन सारी बातों को शेयर करें जिनका प्रभाव आपके जीवनसाथी पर भी पड़ता है। यदि आप बातें झुपाकर रखेंगे तो आपको भी परेशानी होगी और आपके जीवनसाथी को भी। इसके साथ ही रिश्ते में वह मज़बूती भी नहीं आ पाएगी जिसकी आप कामना करते हैं।