Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आप के पांचवें भाव में उपस्थित होंगे। पंचम भाव हमारी शिक्षा और संतान और प्रेम का भाव है इसलिए चंद्र देव का गोचर इस भाव में होने से जहां एक ओर आपके रिश्तों में स्नेह की भावना बढ़ेगी, वहीं संतान के लिए समय काफी अच्छा रहेगा। आपकी संतान आपके प्रति समर्पित रहेगी और आपकी आज्ञाकारी होगी और यह सब कुछ आपको बहुत खुशी देगा। शिक्षा के क्षेत्र में भी आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी और यदि आप उच्च शिक्षा हेतु प्रयास कर रहे हैं तो इस दौरान आपको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इसके बाद जैसे ही चंद्र देव आपके छठे भाव में जाएंगे आपके विरोधी सक्रिय हो उठेंगे। हालांकि आप अपनी सूझबूझ से उनके प्रयासों को विफल कर देंगे। अधिक प्रयास करने से ही आपको अपने कामों में सफलता मिलेगी जिससे आपका मन थोड़ा सा दुखी हो सकता है। इसके बाद चंद्र देव प्रवेश करेंगे आपके सप्तम भाव में, जो कि आपके दांपत्य जीवन और व्यापार को दर्शाता है। इसके परिणाम स्वरूप आपके बिज़नेस पार्टनर से आपके संबंध मजबूत होंगे और आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

आप किसी प्रोजेक्ट पर मन लगाकर काम करेंगे जिसका भविष्य में आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। वहीं दांपत्य जीवन में सप्तम भाव पर पड़ रही बृहस्पति की दृष्टि के कारण आपका रिश्ता पहले के मुकाबले और मजबूत होगा और दोनों ही एक दूसरे के प्रति अपने कर्तव्यों को समझेंगे। दूसरे भाव में उपस्थित शनि और केतु की स्थिति आपके जीवन साथी को स्वास्थ्य समस्या दे सकती है इसलिए उनका ध्यान रखें। आपका जीवन साथी आपके काम में आपका हाथ बटाएगा हालांकि इसकी वजह से आपका पारिवारिक जीवन कुछ डिस्टर्ब हो सकता है। सप्ताह के अंत में चंद्रमा आपके अष्टम भाव में गोचर करेगा, जहां पहले से ही राहु मौजूद है और शनि उस भाव को दृष्ट कर रहा है, इसके कारण आपको स्वास्थ्य कष्ट होने की प्रबल संभावना होगी और साथ ही साथ अचानक से धन हानि अथवा पिता को शारीरिक समस्या आ सकती है। इसलिए इन सभी के प्रति सजग रहें और अच्छा भोजन करें ताकि भोजन संबंधित कोई परेशानी आपको स्वास्थ्य कष्ट ना दे पाए।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

प्रेम संबंधित मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। हालांकि मंगल की पंचम भाव पर दृष्टि होने के कारण बीच-बीच में कुछ तनाव के पल तो आएँगे लेकिन बृहस्पति की दृष्टि अमृत समान होने के कारण सभी समस्याओं का समाधान कर देगी और आपका प्रेम जीवन खूबसूरत हो जाएगा। इस दौरान आप अपने प्रियतम से विवाह के बारे में भी बात कर सकते हैं और संभव है कि उनका जवाब हां में आए। आपका संगी आपको बहुत चाहता है यह समझ लीजिए, इसलिए किसी भी बात पर उनका दिल ना दुखाएँ और अपनी ओर से उन्हें हर संभव खुशी देने का प्रयास करें। यदि आप अभी तक सिंगल हैं और किसी को प्रपोज करने का मन में सोचा है, तो बृहस्पतिवार का दिन सबसे बेहतर होगा, उसी दिन उन्हें प्रपोज करें और कोई अच्छा सा फूल अवश्य लेकर जाएं। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन में चार चाँद लगाएगा और आपकी खुशी को बढ़ाने वाला साबित होगा।