Mon, September 21, 2020 - Sun, September 27, 2020

साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर आपके द्वादश, प्रथम, द्वितीय और तृतीय भाव में होगा। वही ग्रहों में युवराज का दर्जा प्राप्त बुध ग्रह का गोचर आपके द्वादश भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत मिली जुली रहेगी इस राशि के जो जातक कारोबार करते हैं उन्हें विदेशों से लाभ हो सकता है हालांकि लेन-देन के मामलों में फिर भी आपको सावधानी बरतनी पड़ेगी, काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा का मौका भी मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आपके लग्न भाव में गोचर करेंगे चंद्रमा की इस भाव में स्थिति आपको अत्यधिक भावुक बना सकती है परिवार के लोगों के द्वारा कही गई छोटी छोटी बातें भी आप को आहत कर सकती हैं। किसी की भी बात पर प्रतिक्रिया देने से पहले आपको यह अवश्य जान लेना चाहिए कि यह बात किस भावना के साथ कही गई है। शारीरिक रूप से इस राशि के लोगों को अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं आपका स्वास्थ्य सुधरेगा। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र देव आपके द्वितीय भाव में गोचर कर जाएंगे यह धन और परिवार का भाव कहा जाता है। इस समय आप घर के लोगों के साथ मिलकर किसी जगह निवेश करने पर विचार बना सकते हैं, हालांकि हमारी आपको यही सलाह रहेगी कि किसी के साथ मिलकर निवेश करने की बजाय अकेले निवेश करें। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र देव आपके तृतीय भाव में गोचर कर जाएंगे इस दौरान आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी। जो लोग टूर ट्रैवल आदि का बिज़नेस करते हैं उन्हें इस दौरान लाभ हो सकता है। बुध का गोचर आपके द्वादश भाव में होने से आर्थिक जीवन में चुनौतियाँ आ सकती हैं हालांकि विदेशों से लाभ होने की संभावना है। त्वचा से संबंधी बीमारी हो सकती है इसलिए धूल भरी जगहों पर जाने से बचें।

राहु आपके सातवें घर से और केतु आपके लग्न घर से गोचर करेगा। आपको इस दौरान अपने जीवनसाथी के साथ टकराव का सामना करना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने साथी या अपने प्रति उनके इरादों पर संदेह न करें। आपको आपसी समझ से अपनी समस्याओं को हल करने का प्रयास करना चाहिए।

उपाय- मंगलवार के दिन हनुमानाष्टक का जाप करें।
भाग्य-स्टार: 4/5

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उन्हें अपने लवमेट के प्रति आकर्षण इस सप्ताह महसूस हो सकता है। लवमेट की हां में हां मिलाते आप नजर आएँगे। उनके साथ रोमांटिक डिनर पर जाने का मौका भी आपको मिल सकता है। इस राशि के विवाहित जातकों की बात की जाए तो आपके जीवनसाथी के व्यवहार में सौम्यता देखने को मिलेगी जिससे किसी तरह की परेशानी आपके दांपत्य जीवन में नहीं आएगी।