18 Feb 2019 - 24 Feb 2019

इस सप्ताह चंद्रमा आपकी राशि से तीसरे, चौथे, पंचम और षष्टम भाव में गोचर करेगा। इसके परिणाम स्वरूप भाई-बहनों के साथ आपका विवाद हो सकता है। इससे बचने के लिए उनकी बातों को सुनें और उनके साथ प्रेमपूर्ण व्यवहार करें। आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी। लोग आपसे सलाह मशवरा भी ले सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। ऐसे किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें जो कि संदिग्ध हो। उस दस्तावेज़ को अच्छी तरह से भी पढ़ें। घरेलू जीवन में थोड़ी परेशानियाँ देखने को मिल सकती है। अगर घर के सदस्यों के बीच किसी तरह का मन-मुटाव है तो उस मन-मुटाव को घर के ही अंदर दूर करने का प्रयास करें। वहीं करियर की दृष्टि से देखें तो इसमें आपको मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है। चूंकि अष्टम शनि की ढैय्या का प्रभाव आपके ऊपर है इसलिए आपका करियर भी इसके प्रभाव में आएगा। कार्य क्षेत्र में परिस्थितियाँ वैसी नहीं होंगी जैसी आप चाहते हैं। इस दौरान आपको उतार-चढ़ाव और चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस तरह की विपरीत परिस्थितियों से लड़ने के लिए आपको जमकर मेहनत करने की आवश्यकता है।
इस सप्ताह आपकी नौकरी में किसी तरह का बदलाव देखा जा सकता है। आप अपनी नौकरी भी बदल सकते हैं। यद्यपि आपको इस सप्ताह अपनी सेहत पर ध्यान देने की ज़रुरत है। क्योंकि इस अवधि में आप किसी रोग से भी पीड़ित हो सकते हैं। इसके अलावा आपको वाहन चलाते समय भी ध्यान रखना होगा। ख़ासकर ट्रैफिक नियमों का पालन करें और तेज़ी से वाहन न चलाएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

18 Feb 2019 - 24 Feb 2019

इस सप्ताह प्रेम जीवन पेचीदा रह सकता है। इसमें आपको असमंजस परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है। आपको अपने प्रेम जीवन में किसी तरह के डर का अहसास हो सकता है। आपके दिमाग में असुरक्षा का भाव भी रह सकता है। प्रियतम के साथ किसी बात को लेकर बहसबाज़ी या फिर झगड़ा हो सकता है। अगर विवाद अधिक बढ़ा तो आप अपने लव पार्टनर को खो भी सकते हैं। इसी प्रकार वैवाहिक जीवन में भी जातकों को बड़ी सावधानी से चलना होगा। दांपत्य जीवन में किसी तरह का तनाव देखने को मिल सकता है। बातचीत के माध्यम से विवाद को सुलझाया जा सकता है।