Mon, September 21, 2020 - Sun, September 27, 2020

साप्ताहिक राशिफल

चंद्र देव इस सप्ताह की शुरुआत में आपके षष्ठम भाव में रहेंगे। षष्ठम भाव में चंद्रमा की स्थिति को अच्छा माना जाता है इसलिए इस दौरान जीवन में आ रही कई परेशानियों के दूर होने की संभावना है। यह शत्रु भाव भी कहा जाता है इसलिए आप अपने शत्रुओं पर इस दौरान विजय पा सकते हैं। रोगों से भी मुक्ति मिलेगी। यदि किसी कोर्ट-कचहरी के मामले में फंसे थे तो उसमें भी विजय प्राप्त हो सकती है। सप्ताह के अगले भाग में चंद्र देव जब आपके सप्तम भाव में होंगे तो कारोबारियों को संभलकर रहने की जरुरत है कोई भी ऐसा फैसला लेने से बचें जिसपर आपको खुद ही संशय हो। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी इस समय ध्यान रखें। सप्ताह के अगले चरण में चंद्र देव आपके अष्टम भाव में गोचर करेंगे, इस दौरान घर के लोगों के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। छोटी-छोटी बातों को लेकर भी आप अत्यधिक भावुक हो सकते हैं। आपको महसूस होगा कि आप अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख पा रहे हैं। ऐसे समय में आपको योग ध्यान का सहारा लेकर खुद में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करनी चाहिए। सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके नवम भाव में गोचर कर जाएंगे, इस समय आप आध्यात्मिक औऱ धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकते हैं। इस सप्ताह चंद्रमा के साथ-साथ बुध ग्रह का भी गोचर आपके षष्ठम भाव में होगा यह गोचर आपके लिए शुभ फलदायी सिद्ध होगा विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदियों पर हावी रहेंगे।

राहु आपके लग्न के घर से गोचर करेगा और केतु आपके सातवें घर में होगा। इस दौरान आप कुछ खोया-खोया या भ्रमित महसूस कर सकते हैं। साथ ही वैवाहिक जीवन में भी आपको कुछ परेशानियाँ उठानी पड़ सकती हैं। कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें, और बड़े-बुजुर्गों से सलाह-मशवरा करने के बाद ही कोई फैसला लें।

उपाय- शुक्रवार के दिन संतोषी माता की पूजा करें।
भाग्य-स्टार: 4/5

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

वृषभ राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। लवमेट का साथ आपको जीवन के हर क्षेत्र में मिलेगा लेकिन छोटी-छोटी बातों को लेकर आप दोनों के बीच मनमुटाव की स्थिति भी बन सकती है, हालांकि इससे आपके रिश्ते पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस राशि के जो जातक विवाहित हैं उनके जीवन में सकारात्मकता आ सकती है आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं।