Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि के लिए यह सप्ताह कुछ सौगातें लेकर आया है जो इस सप्ताह के शुरुआत में आपको मिल सकती हैं। चंद्रमा के ग्यारहवें भाव में गोचर के कारण आपकी अपने भाई-बहनों से खूब अच्छी जमेगी और आपको इससे विशुद्ध आर्थिक लाभ होगा। आप अपने दोस्तों के साथ किसी पार्टी आदि में भी शिरकत कर सकते हैं जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। संतान के लिए भी सप्ताह की शुरूआत अनुकूल रहने वाली है और उन्हें अपने कार्यों में उन्नति मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में किए गए आपके प्रयास रंग लाएंगे और आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। चंद्रमा के द्वादश भाव में गोचर करने के कारण आपके छोटे भाई बहनों की विदेश यात्रा की संभावना बन सकती है और आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होने का संकेत भी दिखाई देता है। इस दौरान आप किसी ऐसे स्थान पर यात्रा के लिए जा सकते हैं जो आपके निवास स्थान से काफी दूर स्थित हो। इस दौरान आपके विरोधी सिर उठा सकते हैं इसलिए उनके प्रति सतर्कता बरतें। सप्ताह के मध्य में चंद्र देव आप के प्रथम भाव में अर्थात आप की राशि में गोचर करेंगे जिससे आपको अपनी उच्च राशि में गोचर का फल मिलेगा और इससे आपका मन खिल उठेगा। आप इस दौरान कुछ मजबूत निर्णय लेंगे जो भविष्य में आपके लिए फायदे का सौदा साबित होंगे।

दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी और आप अपने प्रियतम के प्रति सम्मान और प्रेम का भाव महसूस करेंगे। इसके परिणाम स्वरूप आपकी शादीशुदा जिंदगी खुश-नुमा हो जाएगी और आपको अपना घर एक सुकून दायक स्थान महसूस होगा। लेकिन घरेलू खर्चे बढ़ेंगे जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है। ऐसा मुमकिन है कि इस दौरान आप कोई नया घर, वाहन अथवा प्रॉपर्टी खरीदने का विचार करें। सप्ताह के अंत में चंद्र देव का गोचर जब आपकी राशि से दूसरे भाव में होगा तो वहां उपस्थित राहु के साथ चंद्रमा का गोचर आपके मानसिक तनाव को बढ़ाएगा। इससे आपकी निर्णय लेने की क्षमता तो प्रभावित होगी ही साथ ही साथ उल्टा-सीधा भोजन करने के कारण स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी सामने आ सकती हैं। इसलिए अपना और अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और बिना वजह परिवार के किसी सदस्य अथवा ससुराल पक्ष के किसी सदस्य से ना उलझे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यदि प्रेमी युगल की बात की जाए तो उनके लिए सप्ताह मिले जुले परिणाम लेकर आएगा। तीसरे भाव में बुध की उपस्थिति जहां आप के प्रेम संबंध में अच्छी-अच्छी बातें कराएगी और उससे आपका प्यार परवान चढ़ेगा। तो वही अष्टम भाव से शनि की दृष्टि पंचम भाव में पड़ने के कारण आपके प्यार की परीक्षा भी होगी। यदि आप अपने प्रेम में सच्चे हैं तो आपको कोई कठिनाई नहीं होगी अन्यथा आपके रिश्ते में कुछ परेशानियां ज़रूर आ सकती हैं। अपने प्रियतम से जितना हो अच्छी से अच्छी बातचीत करें क्योंकि आपका पक्ष प्रबल रहेगा और आपका प्रियतम आपकी मीठी-मीठी बातों में खींचा चला आएगा। यदि आप अभी अकेले हैं तो इस दौरान आपके जीवन में कोई नया व्यक्ति दस्तक दे सकता है जिससे आपकी दिल खोल कर बातें होंगी। तो अपने आपको तैयार कीजिए किसी अपने जीवन में आने वाले उस नए व्यक्ति के स्वागत के लिए।