Mon, August 19, 2019 - Sun, August 25, 2019

साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपकी राशि से सातवें भाव में उपस्थित रहेंगे जिसके परिणाम स्वरूप दांपत्य जीवन में अच्छा समय रहेगा और जीवन साथी से आपके रिश्तों में नज़दीकी बढ़ेगी। जीवन साथी के भाग्य से आपके भाग्य को बल मिलेगा और इसकी वजह से आपको समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। दोनों साथ मिलकर किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं जिससे दोनों के बीच का रिश्ता और मजबूत होगा और संभव है कि वह किसी धार्मिक स्थल की यात्रा हो। व्यापार में सफलता मिलेगी और किसी पार्टनर-शिप के लिए प्रयास कर सकते हैं। इसके बाद चंद्र देव जब आपके अष्टम भाव में प्रवेश करेंगे तो वह समय मानसिक चिंताओं में वृद्धि करने का होगा और उसके साथ साथ आपकी आमदनी में भी गिरावट आ सकती है। आपके वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं जिसका ख़ामियाज़ा आपको अपने कार्य स्थल पर भी भुगतना पड़ सकता है इसलिए इस दौरान काफी संभलकर रहें और कोई भी ऐसा कार्य न करें जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े।

चंद्र देव के नवम भाव में गोचर करते ही कार्य में तरक्की मिलेगी और रुकी हुई योजनाएं चालू हो जाएंगी। धार्मिक क्रियाकलापों में आपका अधिक मन लगेगा और कहीं दान दक्षिणा भी करेंगे। परोपकार के कार्यों में समय और धन लगाएंगे तथा पिता से संबंधों में मज़बूती आएगी। कोई अच्छी और लाभदायक यात्रा हो सकती हैं जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके दशम भाव में राहु के साथ होगा जिसकी वजह से कार्य क्षेत्र में किसी प्रकार का षड्यंत्र आपके विरुद्ध जड़े जमा सकता है। आपके काम में कमी निकल सकती है जिसके लिए आपको सफाई देने के लिए कहा जा सकता है। दूसरी ओर पारिवारिक जीवन में भी परेशानियां आपका इंतजार करेंगी और आपके माता-पिता का स्वास्थ्य आपको चिंतित करेगा। परिवार के लोगों में सौहार्द की भावना की कमी होगी जिसकी वजह से परिवार में अशांति फैल सकती हैं। ऐसी स्थिति में आपको ही बात बिगड़ने से रोकनी होगी। कार्य में अति व्यस्तता के चलते परिवार के सुख से कुछ समय के लिए आपको वंचित होना पड़ सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह मीठी यादों से भरा रहने वाला है। पंचम भाव पर पड़ रही बुध की दृष्टि के कारण आपके बीच आपसी संवाद मजबूत होगा और एक दूसरे से प्यार भरी मीठी मीठी बातें करेंगे। इसके परिणाम स्वरूप दोनों के बीच की दूरियाँ कम होंगी और एक दूसरे को बेहतर समझ पाएंगे। इसी वजह से आपका प्रेम जीवन खिल उठेगा। आप दोनों अपने दोस्तों से एक दूसरे को मिला पाएंगे जिससे आपके प्यार का दायरा और बढ़ेगा तथा दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। कोई एक अच्छी डेट प्लान कर सकते हैं और संभव हो तो अपनी डेट पर हरे रंग के कपड़े पहन कर जाएँ। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन को मज़बूती देने के लिए ही आया है तो इसका पूरा सदुपयोग करें।